2017 में तुला को मिलेगा शनि की साढ़े साती से मुक्ति, इन राशियों के भी आएंगे अच्छे दिन

2017 में तुला को मिलेगा शनि की साढ़े साती से मुक्ति, इन राशियों के भी आएंगे अच्छे दिन

horoscope 2017

ज्योतिषीय गणना के अनुसार शनिदेव 26 जनवरी 2017 को सायं 21:34 बजे वृश्चिक राशि से निकल कर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। शनिदेव के इस राशि परिवर्तन के कई लोगों को शनि की “साढ़े साती” और “ढैय्या” से मुक्ति मिलेगी तो कई राशि वालों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या लग जाएगी। शनि के धनु में प्रवेश करते ही तुला राशि को साढ़े साती से पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी तो वृश्चिक राशि वालों के लिए साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। इन दोनों राशियों के अलावा भी अन्य कई राशियां इससे बहुत अधिक प्रभावित होंगी।

ऐसे बनता है शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या का योग

जब शनि ग्रह किसी व्यक्ति की जन्मराशि से बारहवें घर में आ जाता है तो साढ़ेसाती शुरू हो जाती है। यह प्रभाव व्यक्ति की कुंडली में तब तक रहता है जब तक शनि बारहवें घर के बाद पहले तथा दूसरे को पार कर तीसरे घर में नहीं आ जाता। चूंकि शनि एक राशि में ढाई वर्ष रहता है, इसलिए तीन राशियों से गुजरने के कारण शनि की यह दशा कुल साढ़े सात वर्ष रहती है जिसके आधार पर ही इसे साढ़ेसाती कहा जाता है।

इन राशियों पर होगा शनि की साढ़ेसाती का सर्वाधिक असर

वर्ष 2017 में शनि के राशि परिवर्तन के चलते तुला राशि की साढ़ेसाती 26 जनवरी 2017 को समाप्त हो जाएगी। वृश्चिक राशि की साढ़ेसाती अपने अंतिम चरण में आ जाएगी और 24 जनवरी 2020 को समाप्त होगी। इस वर्ष मकर राशि को साढ़ेसाती आरंभ होगी जो 29 मार्च 2025 तक रहेगी। इन राशियों के अतिरिक्त धनु राशि की साढ़ेसाती 18 जनवरी 2023 तक चलेगी।

वर्ष 2017 में ऐसा रहेगा आपका भविष्य

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

zodiac-004

नए वर्ष में शनि के राशि परिवर्तन के चलते आपको अत्यधिक मानसिक तनाव, परेशानियां तथा आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष में आपकी बहुत दिनों से दबी हुई पुरानी इच्छा भी पूरी होने के योग बन रहे हैं।


 वृषभ राशि (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

zodiac-005

शनि का राशि परिवर्तन आपके लिए कठिनाई भरे समय का संकेत है। आपको कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापार अथवा नौकरी में हानि उठानी पड़ेगी, पैतृक संपत्ति से हाथ धोना पड़ सकता है।


 मिथुन राशि (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

zodiac-006

शनि का राशि परिवर्तन आपके वैवाहिक जीवन के लिए अशुभ संकेत दे रहा है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है, साझे में चल रहे व्यापार या समझौतों में घाटा उठाना पड़ेगा। आर्थिक नुकसान के चलते कर्जे में फंस सकते हैं।


 कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

zodiac

आपके लिए वर्ष 2017 मिलाजुला रहेगा। आर्थिक रूप से आपके लिए समय अच्छा रहेगा परन्तु प्रेम संबंधों तथा वैवाहिक जीवन के लिए अभी समय ठीक नहीं है। अगर नौकरी करते हैं तो अधिकारियों से बिगाड़ हो सकता है।


 सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

zodiac-008

शनि का राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छा समय लेकर आएगा। आपको जल्दी ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य की ओर से कतई लापरवाह न बनें, अन्यथा किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहें।


 कन्या राशि (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

zodiac-009

शनि का धनु में पारगमन आपके लिए पदोन्नति तथा तरक्की के संकेत दे रहा है। जल्दी ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है, कहीं से पैसा भी आ सकता है। हालांकि इस वर्ष आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पैसा दवाईओं में खर्च हो सकता है।

अतः बीमारियों को लेकर सतर्क रहें।


 तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

zodiac-010

इस वर्ष तुला राशि की साढ़े साती समाप्त हो रही है। जाती हुई साढ़ेसाती आपके लिए अच्छी खबर लेकर आएगी। अब तक जीवन में जो संघर्ष चल रहा था, वो भी समाप्त होगा और जल्दी ही जीवन के हर मोर्चे पर विजय और सुख, समृद्धि प्राप्त होगी।


वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

zodiac-011

शनि का राशि परिवर्तन आपको जाते-जाते कोई बहुत बड़ी सफलता देकर जाएगा। आने वाले समय में आपको सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा आदि प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य खराब रहने से आपको शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

मीन राशि

शनि का धनु राशि में प्रवेश करना आपके लिए कठिन समय ला रहा है। इस समय आप धैर्य के साथ अपने प्रयासों में जुटे रहे। जल्दी ही पैसा प्राप्त होगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की प्राप्त करेंगे। आने वाले समय में प्रेम संबंधों को लेकर सावधान रहें अन्यथा वैवाहिक जीवन में अलगाव आ सकता है।


मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

zodiac-001

आपकी कुंडली के अनुसार जनवरी 2017 में शनि बारहवें घर में आ जाएगा जो कि आने वाले वर्ष में समस्याओं का संकेत दे रहा है। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी होगी, आर्थिक तथा स्वास्थ्य संबंधी मोर्चों पर नित नई समस्याएं परेशान करेंगी। पैसे की तंगी रह सकती है।


कुंभ राशि (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

zodiac

शनि का राशि परिवर्तन आपके लिए अनावश्यक चिंता तथा तनाव लेकर आएगा। काफी प्रयासों के बाद भी सफलता दूर रहेगी लेकिन धैर्य के साथ लगातार किए गए प्रयासों से अंततः आप विजय प्राप्त कर ही लेंगे। 2017 जाते-जाते आपको कोई बहुत बड़ी सफलता देकर जाएगा।


मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

zodiac

वर्ष 2017 आपके लिए अच्छे दिन लेकर आ रहा है। सभी पुरानी इच्छाएं पूरी होने का समय आ गया है। काम के सिलसिले में आपको कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आर्थिक, पारिवारिक तथा सामाजिक सभी मोर्चों पर आपको सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, किसी आकस्मिक बीमारी के चलते शारीरिक परेशानी उठानी पड़ सकती है।


 

2 Comments

  1. Miss Nirmal says:

    It’s good to knowlage good for all that cannot reach to you they are so if daily menten rashifal

  2. radheydhyam verma says:

    good news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!