इस सप्ताह इन राशि वालों की रहेगी मौज, बाकी को करना चाहिए ये उपाय

इस सप्ताह इन राशि वालों की रहेगी मौज, बाकी को करना चाहिए ये उपाय

weekly rashifal

निम्रलिखित राशिफल वर्तमान ग्रहों के गोचर का आपकी जन्म राशि, जिसे चन्द्रराशि भी कहते हैं पर पडऩेवाले प्रभावों को दर्शाता है। आपकी जन्मपत्रिका के हिसाब से इसमें कम, ज्यादा अन्तर आने की सम्भावना हो सकती है।

मेष : इस हफ्ते मन अशांत रहेगा। नौकरी में इच्छा विरूद्ध जिम्मेदारियां बढ़ सकती है परिश्रम की अधिकता रहेगी। अनियोजित खर्चो में वृद्धि होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा। आपके मानसम्मान में वृद्धि होगी।

क्या करें सूर्य को जल चढ़ायें आदित्य हृदय स्त्रोत्र का पाठ करें।

वृषभ : इस सप्ताह आपको कार्य एवं व्यवसाय में, अचानक फेर बदल करना पड़ सकता है। लौह उत्पाद, मजदूर वर्ग, कारखानों स्थानीय संस्थानों से जुडे लोगों को विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होगें। शत्रु हानि दे सकते है।

क्या करें – दुर्गा चालिसा का निरंतर पाठ करें।

मिथुन : इस सप्ताह भूमि, भवन लेने के विचार का अभी त्याग करें। परन्तु वाहन का क्रय करना शुभ रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह सूत्र में बदलने की बातचीत कर सकते है। दोस्तों के साथ यात्राओं के योग बन रहे है।

क्या करें – लक्ष्मी जी की पूजा सदैव सुखदायी रहेगी।

कर्क : इस सप्ताह जहाँ आय के नवीन स्त्रोतों का सृजन हो रहा है, वहीं खर्चों में भी वृद्धि के योग बन रहे है। माता का स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है। प्रेम प्रसंगों में मन के अनुकूल उन्नत्ति का वातावरण बनेगा। शत्रुवर्ग कमजोर पड़ेगा।

क्या करें – शनिवार को हनुमान मंदिर में चोला चढ़ायें।

सिंह : इस सप्ताह भाग दौड़ अधिक करने के बावजूद भी परिणाम मनोनुकूल प्राप्त नहीं होगेें। जीवनसाथी के साथ संबंधों में तकलीफ, मतभेद या असंतोष बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार के योग बन रहे है।

क्या करें – नित्य प्रति सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

कन्या : इस सताह आप आर्थिक योजनाओं को अच्छी तरह से पूरा कर सकेगें। नई नौकरी की खोज कर रहे व्यक्तियों को बेहतर अवसर प्राप्त होगे। जीवनसाथी के नाम से किए गए निवेश या आपके कामकाज में विशेष लाभ हो सकता है

क्या करें – गणपति अथर्वशीर्ष के पाठ करें।

तुला : इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में तालमेल बिठाने की आवश्यकता है। व्यवसायिक क्षेत्रों में बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको लगातार प्रयास करने होगे। धार्मिक कार्यों में रूझान बढ़ेगा।

क्या करें – श्रीसूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक : इस सप्ताह व्यावसायिक क्षेत्र की समस्याओं को सुलझाने में आपकी सक्रियता अधिक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा। सरकारी क्षेत्रों में व्यक्तियों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा।

क्या करें – गणेश जी को दूब चढ़ायें।

धनु : इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने पद और योग्यता के अनुरूप व्यवहार करना होगा, अन्यथा छवि प्रभावित हो सकती है। अपनी नेतृत्व करने की अदभुत क्षमता का उपयोग कर आप अधिकारियों से सराहना पाने में सफल रहेगे।

क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ से सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

मकर : इस सप्ताह की शुरूआत में आपके खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। आयातनिर्यात तथा विदेश के साथ जो लोग व्यावसायिक तरीके से जुडे हो, उनके लिए भी यह समय शुभ कहा जा सकता है।

क्या करें – शनि मंदिर में काले उड़द काले तिल कड़वे तेल में डालकर चढ़ायें।

कुंभ : इस सप्ताह भाईयों के साथ संबंधों में सुधार होगे। धार्मिक और आध्यात्मिक उन्नत्ति के योग बनते है। पराक्रम के कारण सफलता मिलेगी। नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। नौकरी के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

क्या करें – गणपति जी की उपासना आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगी।

मीन : इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास उच्च रहेगा। बड़े निर्णय आप आसानी से ले सकेगें। परन्तु अति उत्साह में किये कार्य कष्ट का कारण बन सकते है अत: विचार पूर्वक कार्यों को करने में ही भलाई है।

क्या करें – शिव चालिसा का पाठ करें।

Source – IndiaAsking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!