इस सप्ताह इन राशि वालों को रखनी होगी सावधानी, इन उपायों से बनेंगे सारे काम

इस सप्ताह इन राशि वालों को रखनी होगी सावधानी, इन उपायों से बनेंगे सारे काम

weekly rashifal

निम्रलिखित राशिफल वर्तमान ग्रहों के गोचर का आपकी जन्म राशि, जिसे चन्द्रराशि भी कहते हैं पर पडऩेवाले प्रभावों को दर्शाता है। आपकी जन्मपत्रिका के हिसाब से इसमें कम, ज्यादा अन्तर आने की सम्भावना हो सकती है।

मेष : यह सप्ताह आपके लिए राहत लेकर आएगा। नए प्रेम संबंध का जीवन में आगमन होगा। कार्यक्षेत्र के तनावों में कमी आपको राहत देगी। प्रबंधन कार्यो पर विशेष ध्यान देना होगा। पारिवारिक जीवन में स्नेह व माधुर्य रहेगा।

क्या करें – सूर्य को जल चढ़ायें व आदित्य हृदय स्त्रोत्र का पाठ करें।

वृषभ : इस सप्ताह संतान से सम्बन्धित कोई शुभ सूचना का संचार होगा। धन, लेन देन के मामलों में अत्यधिक विश्वास करने से बचें। भूमि, भवन और पूंजी निवेश, अचल सम्पत्ति के क्रय-विक्रय में भी सावधानी रखनी होगी।

क्या करें – दुर्गा चालिसा का निरंतर पाठ करें।

मिथुन : इस सप्ताह भूमि भवन की खरीद कष्ट का कारण बनेगीं। परन्तु वाहन क्रय करना शुभ रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह सूत्र में बदलने की बातचीत कर सकते है। सामाजिक कार्यों में योगदान बढ़ेगा। छोटी लाभदायक यात्रा के योग बन रहे हैं।

क्या करें – लक्ष्मी जी की पूजा सदैव सुखदायी रहेगी।

कर्क : इस सप्ताह छात्रों व अध्ययनकर्ताओं के लिए समय उचित व अनुकूल है। आर्थिक मसलों पर सोच-विचार के बाद ही अमल करे। मेहनत के बाद भी फल अपेक्षाकृत कम ही प्राप्त होगे। अपने खर्च को काबू करने में आप कामयाब रहेगे।

क्या करें – शनिवार को हनुमान मंदिर में चोला चढ़ायें।

सिंह : सप्ताहरम्भ में वित्तीय लाभ मिलेगा और मानसिक शांति भी रहेगी। सप्ताह मध्य से पारिवारिक कलह और गैर जरूरी बातों में संलग्रता से समस्या की संभावना है। वित्तीय लेन-देन में विशेष सावधानी रखे।

क्या करें – नित्य प्रति सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

कन्या : इस सप्ताह आपके विचारों में उलझन बढ़ेगी और निर्णय लेने में दुविधा का अनुभव होगा। नौकरी या कर्मक्षेत्र में अनयमितता से मान-सम्मान प्रभावित हो सकता है। धर्म कार्यों में मन कम लगेगा।

क्या करें – गणपति अथर्वशीर्ष के पाठ करें।

तुला : इस सप्ताह आपको पारिवारिक मोर्च पर प्रोप्र्टी के विषयों को लेकर जूझना पड़ सकता है। जमीन-जायदाद संबंधी विवाद में पडऩे से दूसरे मोर्चे की अनदेखी हो सकती है। आर्थिक समस्या के समाधान के लिए किसी करीबी मित्र की मदद का लाभ मिलेगा।

क्या करें – श्रीसूक्त का पाठ करें।

वृश्चिक : इस सप्ताह आपको अपनी कार्यशैली में बदलाव लाना होगा अन्यथा कार्यक्षेत्र में कुछ लोगों के साथ नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों की कामना पूरी हो सकती है।

क्या करें – गणेश जी को दूब चढ़ायें।

धनु : इस सप्ताह आपके निजी संबंधों में स्नेह की कमी बनी हुई है। आप अपनी वाक-पटुता व व्यवहार कुशलता से संबंधों को प्रगाढ़ बनाने का प्रयास करेगें। प्रेमी वर्ग अपने संबंधों को विवाह बंधन का रूप देने का प्रयास कर सकता है।

क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ से सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

मकर : सप्ताहरम्भ में आप अपनी सेहत और स्वयं की कार्यनीति में सुधार करने का प्रयास करेगें। इस समयावधि में आपका धन अर्जित होगा साथ ही खर्च में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। इससे धन संचय करना बहुत कठिन होगा।

क्या करें – शनि मंदिर में काले उड़द व काले तिल कड़वे तेल में डालकर चढ़ायें।

कुंभ : यह सप्ताह आपको सामान्य फल देने वाला रहेगा। व्यापार अथवा भाग्योदय के लिए संघर्ष या अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है सप्ताह के शुरूआती समय में मुसीबत विध्न और स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ रहेगी।

क्या करें – गणपति जी की उपासना आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगी।

मीन : इस सप्ताह घरेलू व सामाजिक कार्यो में सामंजस्य बिठा पाने में कठिनाई होगी। कानून व नियम का पालन करें तथा अपने हित के लिए अनुशासन न तोड़े। आप अपने आसपास के लोगो पर अत्याधिक विश्वास न करे।

क्या करें – शिव चालिसा का पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!