अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 2

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 2

आपने पिछली पोस्ट में “A” से “G” तक नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव तथा भाग्य जाना। इस पोस्ट में जानिए “H” से “L” नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव कैसा होता है।

“H” अक्षर वाले होतें हैं अर्न्तमुखी और संवेदनशील

ऐसे लोग अपनी बातें दूसरों से शेयर करने में डरते हैं। इनको समझना मुश्किल होता है लेकिन दिल से ये बेहद अच्छे और सच्चे होते हैं। आप इन पर आंख बंद कर विश्वास कर सकते हैं। हालांकि ये दूसरों से झंझट में पड़ने से बचते हैं। न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर कहावत में विश्वास रखने वाले होते हैं लेकिन जिसको भी दिल से चाहते हैं उसके लिए ये सब कुछ कर सकते हैं। न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर कहावत में विश्वास रखने वाले होते हैं लेकिन जिसको भी दिल से चाहते हैं उसके लिए ये सब कुछ कर सकते हैं।

“I” अक्षर वाले होते हैं बेहद भावुक और प्यार भूखे

ऐसे लोग दिमाग से नहीं दिल से सोचते हैं। बेहद भावुक होने और सिर्फ दिल की सुनने के कारण इन्हें आसानी से मूर्ख बनाया जा सकता है हालांकि इनका प्यार सच्चा ही होता है। अपनी भावुकता के चलते इन्हें अक्सर नुकसान उठाना पड़ता है। ये प्यार के भूखे होते हैं और दूसरों से हमेशा अपनेपन और प्यार की उम्मीद करते हैं।

“J” अक्षर वालों के होते हैं बेहद नखरे

स्वभाव से ईमानदार और वफादार J नामाक्षर वाले लोग मन के भी सुंदर होते हैं। खुशनुमा जिंदगी जीने के कारण अक्सर दूसरे लोग इनके दुश्मन बन जाते हैं और इनसे ईर्ष्या करने लगते हैं। यदि आपका लाइफ पार्टनर J नामाक्षर वाला है तो आप अपने आपको दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोगों में मान सकते हैं।

“K” अक्षर वालों से बचकर रहें

K अक्षर वाले मुहंफट होते हैं। बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी कह सकते हैं। अपने फायदे के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं। इन्हें अपनी इज्जत से ज्यादा पैसे से प्यार होता है। प्रोफेशनली सफल होने के बावजूद भी इनके जीवन में अपनेपन का अभाव रहता है। ये सिर्फ खुद की तरक्की देखना चाहते हैं।

“L” अक्षर वाले होते हैं स्वभाव से बेहद प्यारे

L नामाक्षर वाले कभी किसी को दुखी नहीं देख सकते हैं। ऐसे लोग जीवन में बड़ी कामनाएं नहीं रखते लेकिन अपने से मिलने वाले हर आदमी को खुश रखना इनकी आदत होती है। स्वभाव से कल्पनाशील होने के कारण ये स्वप्नदर्शी तथा हरदिल अजीज होते हैं।

आगे जानने के लिए हमसे जुड़े रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!