अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना व्यक्तित्व – भाग 1

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना व्यक्तित्व – भाग 1

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना व्यक्तित्व

अंक ज्योतिष के अनुसार आपके नाम के पहले अक्षर का आपके व्यक्तित्व तथा भाग्य पर खासा प्रभाव डालता है

ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम का उसके जीवन पर बेहद प्रभाव होता है। इसी क्रम में व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर संबंधित व्यक्ति की न केवल व्यक्तित्व बल्कि भाग्य के बारे में भी काफी कुछ जानकारी देता है। आइए जानते हैं कि आपके नाम का पहला अक्षर आपके बारे में क्या बताता है?

“A” अक्षर वाले होते हैं आकर्षक लेकिन रोमांटिक नहीं

यदि किसी लड़की या लड़के नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरु होता है तो ऐसे व्यक्ति देखने में आकर्षक होते हैं। इनके इर्द-गिर्द लोगों की भीड़ रहती है तो इनके सम्मोहक व्यवहार से बंधे रहते हैं। A अक्षर वाले प्यार और रिश्तों का काफी महत्व देते हैं परन्तु स्वभाव से ये रोमांटिक नहीं होते हैं। ये लोग सही मौके पर सही निर्णय लेने के कारण सबको भाते हैं।

“B” अक्षर वाले होते हैं सेंसेटिव और रोमांटिक

ये अक्सर प्रेम विवाह करते हैं। स्वभाव से मूडी तथा हिम्मत वाले होते हैं। B अक्षर वाले लोग काफी रोमांटिक होते हैं और किशोरावस्था में ही फ्लर्ट शुरु कर देते हैं।

“C” अक्षर वाले होते हैं अपने प्यार पर भरोसा

इन्हें लोगों के साथ दोस्ती करना पसंद होता है। C अक्षर वाले लोग अपने पहले प्यार को याद रखना चाहते हैं। स्पष्ट वक्ता होने के साथ-साथ काफी भावुक भी होते हैं जिसके चलते इन्हें अक्सर प्रेम संबंधों में धोखा खाना पड़ता है।

“D” अक्षर वाले कभी समझौता नहीं करते

D अक्षर वाले लोग अपने आप पर भरोसा करते हैं। इनके पास जाना अक्सर आपको कुछ न कुछ नया सिखाता है। ये जिस चीज को पाना चाहते हैं, किसी भी तरह से उसे पा ही लेते हैं। एक हद तक इन्हें जिद्दी भी कहा जा सकता है।

“E” अक्षर वाले होते हैं फ्लर्ट नेचर वाले

E अक्षर वाले लोगों का स्वभाव फ्लर्ट करने का होता है। ऐसा ये मजाकिया स्वभाव के चलते करते हैं लेकिन कई बार ये बहुत ज्यादा बोलने के कारण खतरों को आमंत्रित कर लेते हैं। ये जिंदगी को जिंदादिली के साथ जीने की चाहत रखते हैं और अपने आस-पास एक वैभवपूर्ण माहौल बना कर रखते हैं।

“F” अक्षर वाले होते हैं प्रिंस चार्मिंग

F अक्षर से जिनका नाम शुरु होता है उनका स्वभाव क्रिएटिव और संतुलित होता है। ये अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखते हैं। लाइफ पार्टनर के रूप में F अक्षर वाले लोग सबसे ज्यादा भाग्यशाली सिद्ध होते हैं।

“G” अक्षर वाले होते हैं साजिश के शिकार

जिन लोगों का नाम G से शुरू होता है वे साफ दिल होते हैं। ये अपने मन में कुछ नहीं रखते न ही किसी के खिलाफ कोई साजिश रखने में विश्वास रखते हैं। ऐसे लोग स्वभाव से अंर्तमुखी होते हैं और बेवजह किसी को परेशान नहीं करते।

आगे जानने के लिए हमसे जुड़े रहें।

2 Comments

  1. Sushil Kashyap says:

    S se Shuru hone wale Naamo ka bhi Batao Ji ………….. æ

  2. Ruchi Singh says:

    Hello Mam, मेरा नाम “R” से शुरु होता है क्या आप मेरा व्यक्तित्व बता सकती हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!