अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 3

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 3

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य

अंक ज्योतिष के अनुसार आपके नाम के पहले अक्षर का आपके व्यक्तित्व तथा भाग्य पर खासा प्रभाव डालता है

आपने पिछली पोस्ट में “A” से “G” तक तथा “H” से “L” तक के नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव तथा भाग्य जाना। इस पोस्ट में जानिए “M” से “S” नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव कैसा होता है।

M अक्षर वाले होते हैं भावुक और संकोची

जिनका नाम M अक्षर से शुरू होता है, वे स्वभाव से काफी भावुक, जिद्दी और संकोची होते हैं। अक्सर ये छोटी-छोटी बातों को दिल से लगा लेते हैं। इनके साथ दिल लगाना काफी खतरनाक हो सकता है। ये कब किस चीज पर गुस्सा हो जाए और कब किस बात पर प्यार दिखाने लगे, कहा नहीं जा सकता। लेकिन इतना जरूर है कि ये जब भी किसी को प्यार करते हैं तो दिल की गहराईयों से करते हैं।

N अक्षर वाले होते है मनमौजी

दिल से खुले विचारों को समर्थन देने वाले N नामाक्षर वाले लोग बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। ऊपर से ये शांत दिखाई देते हैं लेकिन अंदर ही अंदर बेहद आक्रामक होते हैं। इन्हें अपनी आलोचना जरा भी नहीं सुहाती। ये दिखावा पसंद करते हैं, ऐसे में इन पर विश्वास नहीं किया जा सकता है कि ये कब क्या चाहते हैं।

O अक्षर वाले होते है शर्मीले लेकिन छुपे रूस्तम

जिनका नाम O अक्षर से शुरू होता है बहुत आकर्षक, ऊर्जावान तथा प्रतिभाशाली होते हैं। अक्सर इस नामाक्षर वाले लोग प्रेम विवाह करते हैं और परिवार को साथ लेकर चलते हैं। ऊपर से ये शर्मीले दिखाई देते हैं लेकिन वक्त आने पर ये ऐसे काम कर जाते हैं जिन्हें करना हर किसी के बस की बात नहीं होती। ज्योतिष के हिसाब से ये लोग जीवन में अत्यन्त सफल माने जाते हैं।

P अक्षर वाले होते है स्वाभिमानी और उसूलपसंद

ऐसे लोग घर, देश, दुनिया को साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। ये उसूलपसंद होते हैं ये उसूलपसंद होते हैं तथा अपने मान-सम्मान की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। लेकिन साथ ही ये कुछ हद तक तानाशाही सोच रखने वाले होते हैं। ये अपनी सोच दूसरों पर थोपना चाहते हैं जिसके चलते अक्सर इनका अपने घरवालों तथा दोस्तों से विवाद रहता है।

Q अक्षर वाले होते है क्रिएटिव, नहीं बैठ सकते खाली

स्वभाव से रचनाशील और क्रिएटिव होते हैं। हर काम को बेहद नफासत और सलीके से करते हैं। Q अक्षर वाले अपने आप में खोए रहते हैं और दूसरों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं होता। इन्हें गुस्सा भी कम ही आता है। छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढने वाले ऐसे लोगों को आदर्श प्रेमी माना जाता है।

R अक्षर वाले होते है मनमौजी

जिनका नाम R अक्षर से शुरू होता है उन्हें दुनिया से कोई लेना देना नहीं होता। ये कम बोलते हैं, अपनी दुनिया में ही खोए रहते हैं। स्वभाव से दार्शनिक होने के साथ साथ इनकी मित्रता लेखकों, दोस्तों और अपनी ही तरह के लोगों के साथ होती है। हमेशा कुछ नया सीखने की ललक लिए ये लोग जीवन में बहुत तरक्की करते हैं।

कंजूस होते हैं S अक्षर वाले

जिनका नाम S अक्षर से शुरू होता है वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। इनका स्वभाव सहज ही समझ में नहीं आता है। ये अपने आप में सिमटे होते हैं और अपने चारों ओर एक रहस्यमय वातावरण बनाए रखते हैं। ये कंजूस होते हैं लेकिन दानी होने का दिखावा भी करते हैं। दिल से अच्छे होने के बावजूद इनका कड़क स्वभाव इन्हें लोगों के बीच बुरा बना देता है। इनके साथ वही लोग खुश रह सकते हैं जो इनके हिसाब से चल सके और इन्हें अपने हिसाब से चला सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!