अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 4

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य – भाग 4

tarotgyan

अंक ज्योतिष के अनुसार आपके नाम के पहले अक्षर का आपके व्यक्तित्व तथा भाग्य पर खासा प्रभाव डालता है

आपने अब तक की पोस्ट्स में A से S तक नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव जाना। आइए इस पोस्ट में जानते हैं कि T से Z नामाक्षर वाले लोगों का स्वभाव कैसा होता है –
“T” अक्षर वाले होते हैं बुद्धिमान और मेहनती

जिनका नाम T अक्षर से शुरू होता है वे बहुत मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। आमतौर पर इस नामाक्षर वाले लोग मीडिया और प्रशासिनक में काम करते हैं। ऐसे लोग रिश्तों और भावनाओं को लेकर बेहद भावुक होते हैं हालांकि ये उसे अभिव्यक्त नहीं कर पाते हैं। ये जल्दी से अपने मन की भावनाओं को इजहार नहीं कर पाते और इसी के चलते ये कई बार प्रेम मामलों में असफल साबित होते हैं और इनकी पसंद को कोई और ले भागता है।

“U” अक्षर वाले होते हैं जोशीले और नेकदिल

U अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है वे लोग बेहद जोशीले, होशियार और दिल के साफ होते हैं। ये छोटी-छोटी चीजों में ही खुशियों को ढूंढने का प्रयास करते हैं और दूसरों को भी खुशियां बांटने में विश्वास रखते हैं। ये किस्मत के भी धनी होते हैं। अगर इस नामाक्षर वाले व्यक्ति आपके जीवन में आते हैं और आपके लाइफ पार्टनर बनते हैं और समझिए कि आप दुनिया के सबसे भाग्यशाली व्यक्ति है।

“V” अक्षर वाले पसंद नहीं करते रोक-टोक

जिन लोगों का नाम V से शुरू होता है वे आजाद ख्यालात होते हैं और बंदिशों में रहना उन्हें पसंद नहीं होता है। ये न तो किसी की सुनते हैं और न ही किसी की कहा करते हैं, लेकिन यदि उनके मन को कोई बात जम जाए तो ये उसे करने से भी नहीं चूकते। साफ दिल होने के साथ-साथ ये दूसरों की भावनाओं की भी कद्र करते हैं। ये दूसरों के लिए कुछ भी करने से लिए हमेशा तैयार करते हैं हालांकि इनसे जबरन कुछ भी नहीं करवाया जा सकता।

“W” अक्षर वाले होते हैं रौबदार और अड़ियल

जिनका नाम W से शुरू होता है, उनमें दूसरों को दबा कर अपना रौब जमाने की आदत होती है। उनकी इस आदत के चलते लोग ऐसे लोगों से दूर ही रहते हैं। ये बहुत अभिमानी होते हैं और हमेशा लोगों की आलोचनाओं के निशाने पर रहते हैं। हालांकि इनके पास नाम, पैसा, शोहरत सभी कुछ होता है लेकिन इनके अड़ियल स्वभाव के चलते इनके पास या तो दोस्त नहीं होते या फिर मतलबी दोस्त होते हैं जो समय आने पर धोखा दे सकते हैं।

“X” अक्षर वाले होते हैं अस्थिर स्वभाव वाले

जिन लोगों का नाम X से शुरू होता है वे स्वभाव से बेहद अस्थिर होते हैं और हर चीज से इनका मन बड़ी जल्दी उचट जाता है। इन्हें खुद ही पता नहीं होता कि ये अगले पल क्या करेंगे। हो सकता है ये आपको दस मिनिट बाद मीटिंग का टाईम दें तो ऐन मौके पर मूड बदल जाने के कारण ये मीटिंग के बजाय कहीं पार्टी करने चले जाएं। हालांकि इन लोगों में एक खास आदत होती है कि ये जिसको पाने की इच्छा रखते हैं, उसे पाकर ही दम लेते हैं फिर चाहे उसके लिए जान ही दावं पर लगानी पड़े।

“Y” अक्षर वाले बोलते हैं कड़वा

ऐसे लोग दूसरों से दूर ही रहना पसंद करते हैं। स्वभाव से ईमानदार, स्पष्टवादी और मेहनती होते हैं लेकिन लोगों के साथ मिलना-जुलना इन्हें पसंद नहीं होता। जिनका नाम Y अक्षर से शुरू होते हैं वे समझौता भी पसंद नहीं करते और इसके चलते उन्हें संघर्षमय जीवन जीना पड़ता है। अन्य लोगों की तरह मीठा न बोलकर ये कभी-कभार कड़वा भी बोल देते हैं परन्तु उसके पीछे भी इनकी मंशा नेक ही होती है। अदभुत कल्पनाशक्ति के मालिक होने के नाते ये सदैव कुछ नया करने का प्रयास करते रहते हैं।

“Z” अक्षर वाले होते हैं सीधे और सादगी पसंद

जिनका नाम Z से शुरू होता है वे धीर-गंभीर लेकिन सरल प्रवृत्ति के मालिक होते हैं। स्वभाव से बेहद सीधे और भावुक होते हैं। ये बड़ी से बड़ी कठिनाई को भी हंसते-हंसते झेल जाते हैं। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि सीधे होते हुए भी इन्हें बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। ये किसी भी काम को करने से झिझकते नहीं और सफल बन कर ही दम लेते हैं। शिक्षा तथा शिक्षा से जुड़े क्षेत्रों में इस नामाक्षर वाले लोगों का प्रभुत्व होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!