आपके साथ भी घटी है ये घटना, अगर ‘‘हां’’ तो नहीं है ये आपका पहला जन्म

आपके साथ भी घटी है ये घटना, अगर ‘‘हां’’ तो नहीं है ये आपका पहला जन्म

signs for rebirth

कई बार आपके जीवन में ऐसी घटना घटती है जिसका आपके वास्तविक जीवन से कुछ लेना-देना नहीं होता या फिर कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होती है जिनसे हम पहली बार मिल रहे हैं। पर फिर भी उनकी कुछ आदतें आपसे इस कदर जुड़ी होती हैं कि आस-पास के लोग चक्कर खा जाते हैं। इसका संबंध आपके पिछले जीवन से हो सकता है। आत्माएं और पुनर्जन्म की बात लोगों के लिए एक रहस्य ही है। अगर आप इन सब बातों पर यकीन रखते हैं तो आप ज़रूर जानना चाहेंगे कि आपने पहले जन्म लिया है या नहीं और यह आपका कौन सा जन्म है।

आज हम बात करने जा रहे हैं 5 लक्षण के बारे में. अगर ये 5 लक्षण आप में भी मौजूद हैं तो इसका मतलब आप इससे पहले भी कई बार जन्म ले चुके हैं और यह जीवन आपका पुनर्जन्म है।

अनजाना भय

अगर किसी बात से आपको बेहद डर लगता है पर वर्तमान में इससे आपका कोई नाता ना हो, तो इसका संबंध आपके पुनर्जन्म से हो सकता है. कुछ लोग ऊंचाई, पानी या आग से बिना वजह डरते हैं। उनके जीवन में इन चीज़ों से डरने की कोई घटना हुई ना हो फिर भी उन्हें इनसे डर लगता है।

एक सपना बार-बार आना

एक सपने के बार-बार आने का मतलब संबंध पुनर्जन्म से हो सकता है। सपनों में दिखने वाले कुछ लोगों को देख कर लगता है कि आपने उन्हें कहीं देखा है पर कहां ये याद नहीं आता। ये लोग आपके पुनर्जन्म से जुड़े हो सकते हैं। इनसे आपका कुछ भी रिश्ता हो सकता है।

पहली मुलाकात में अपनापन

किसी अजनबी से मिलकर अगर आपको अपनापन सा लगे तो यह आपके पुनर्जन्म से जुड़ा हो सकता है। कई बार हम ऐसे लोग से मिलते हैं जिनसे पहले हम कभी नहीं मिले. पर उन्हें देख कर लगता है जैसे बरसों की जान पहचान हो। आप समझ नहीं पाते कि एक अजनबी के लिए इतना अपनापन आखिर क्यों है। असल में आप अपने पूर्व जन्म में उस व्यक्ति के साथ अच्छे संबंधों में रहे हैं। हो सकता है वह आपका कोई करीबी हो। इसलिए अजनबी के प्रति ऐसी भावना आ जाती है।

किसी चीज़ के प्रति ख़ास लगाव

किसी चीज़ या व्यक्ति के लिए ख़ास भावनात्मक लगाव आपके पूर्व जन्म से जुड़ी हो सकती है। इन लोगों या चीज़ों को देखते ही आपके मन में दया और सहानुभूति का भाव आ जाता है। अगर आपके मन में भी किसी चीज़ के लिए या किसी व्यक्ति के प्रति ऐसा भाव है तो इसका रिश्ता आपके पूर्व जन्म से हो सकता है। हो सकता है पूर्व के कई जन्मों में आप इन परिस्तिथियों से जूझते रहे हों, इसलिए आपके मन में इनके लिए विशेष दया-भाव है। इसका मतलब आप पहले भी जन्म ले चुके हैं।

पूर्वाभास

कुछ लोगों को अनहोनी होने का एहसास पहले ही हो जाता है। आपको भी ऐसे लोग मिले होंगे। अनहोनी होने का डर इन्हें हमेशा डराता रहता है। इसे उन लोगों का वहम भी नहीं कह सकते क्योंकि ज़्यादातर बातें उनकी सच निकल जाती हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं उम्र के साथ ही व्यक्ति मैच्योर होता है। यहां भी यही थ्योरी काम आती है। आपके शरीर में एक प्रौढ़ आत्मा है जो पहले भी जन्म ले चुकी है।

इसलिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास उसे पहले ही लग जाता है। हालांकि पिछले जन्म के एहसासों का इस जन्म से कोई नाता नहीं होता। पर हां यह मतलब ज़रूर है जिस तरह आपकी आत्मा पहले जन्म ले चुकी है उसी प्रकार आप आगे भी जन्म लेते रहेंगे।

Credit : newstrend

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!