अपनी गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड के नाम के पहले अक्षर से जानिए, वो कितना साथ देंगे आपका

अपनी गर्लफ्रेंड/ बॉयफ्रेंड के नाम के पहले अक्षर से जानिए, वो कितना साथ देंगे आपका

क्या आप जानते हैं कि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर ही उसके दिल की बात बताने और पोल खोलने के लिए काफी होता है। यही वजह है कि ज्योतिषी भी कुंडली बनाने या हाथ देखने से पहले आदमी का नाम पूछते हैं। इससे उन्हें सामने वाले के पर्सनेलिटी और व्यवहार का काफी हद तक पता लग जाता है। आप भी अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के नाम का पहला अक्षर देखकर ही उसके बारे में सब कुछ जान सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ सीक्रेट्स के बारे में जो आपको धोखेबाज गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से बचा सकते हैं।

मेष (Aries)

अगर आपके फ्रेंड सर्किल में कोई व्यक्ति मेष राशि वाला है अर्थात् जिसका नाम चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो या आ से शुरु होता है आप निश्चिंत हो जाइए। ऐसे लोग लंबे समय तक आपका साथ निभाते हैं हालांकि इनमें अपने जीवनसाथी पर रौब जमाने की बुरी आदत होती है, लेकिन ये साथ कभी नहीं छोड़ते, भले ही आप उन्हें त्याग दें।

वृष (Taurus)

अगर आपके दोस्त वृष राशि के हैं या उनके नाम इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो से शुरु होता है तो ऐसे लोग सच्चे दोस्त साबित होते हैं। ये बुरे से बुरे समय में भी आपका साथ नहीं छोड़ेंगे और सबसे बड़ी बात ये अपने दोस्तों के लिए कुछ भी कर सकते हैं, किसी भी हद तक जा सकते हैं।

मिथुन (Gemini)

जिन लोगों के मिथुन राशि (जिनके नाम का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा से शुरु होते हैं) के दोस्त होते हैं, ऐसे लोग अपने साथियों से काफी उम्मीदें रखते हैं। वो अक्सर अपने दोस्तों और नजदीकी लोगों से उनकी सहानुभूति चाहते हैं हालांकि जरूरत पड़ने पर वो भी अपने साथियों के लिए जान देने से पीछे नहीं हटते और हद कदम पर साथ देते हैं।

कर्क (Cancer)

अगर आपके दोस्तों में कोई कर्क राशि वाला है यानि जिसका नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो से शुरु हो रहा है तो यकीन मानिए आपने एक छोटे बच्चे को दोस्त बनाया है, जो खुद का स्वार्थ नहीं देखते वरन पूरी ईमानदारी और दम-खम के साथ दोस्ती निभाते हैं।

सिंह (Leo)

जिन लोगों के दोस्त सिंह राशि वाले होते हैं या जिनका नाम मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरु होता है, उनसे संभल कर रहने में ही भलाई हैं। हालांकि ये अपने दोस्त के लिए सब कुछ दांव पर लगा सकते हैं लेकिन इनके लिए कोई भी रिश्ता आदर्श और सिद्धांत से बढ़ कर नहीं होता। अगर आप इनके आदर्शों के बीच में आएंगे या इन्हें भटकाने का प्रयास करेंगे तो आपको बहुत भारी पड़ सकता है।

कन्या (Virgo)

अगर आप आंख बंद कर किसी पर भरोसा करना चाहते हैं तो कन्या राशि (जिनका नाम टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो से शुरु हो रहा है) के लोग सर्वोत्तम हैं। ये वास्तव में ईमानदार होते हैं और हद कीमत पर अपना रिश्ता निभाते हैं।

तुला (Libra)

अगर आपका दोस्त तुला राशि या है या उनका नाम रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते से शुरु होता है तो सावधान हो जाइएं। ये लोग जीवन में संतुलन बनाकर चलते हैं लेकिन आपको जब भी उनकी जरूरत होगी, ये आपके साथ ही खड़े दिखाई देंगे, खासतौर पर इमोशनल सपोर्ट के मामले में।

वृश्चिक (Scorpion)

अगर आपको टाइमपास फ्रेंड बनाना है या मौज-मस्ती के लिए पार्टटाइम फ्रेंड चाहिए तो वृश्चिक राशि (जिनका नाम तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से शुरु होता है) से बेहतर कोई नहीं है। ये लोग अपनी ही शर्तों पर दोस्ती करते हैं और अपनी ही शर्त पर दोस्ती खत्म भी कर देते हैं। इनके भरोसे भूल कर भी कभी कोई काम नहीं करना चाहिए। सबसे बड़ी बात ये जीवन में कभी स्थाई रिश्ता नहीं बनाते, अतः इनसे ज्यादा उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।

धनु (Sagittarius)

धनु राशि (जिनके नाम ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे से शुरु होते हैं) वाले दोस्त किस्मत वालों को ही मिलते हैं। ये किसी से कोई उम्मीद नहीं रखते लेकिन खुद आगे बढ़ कर दूसरों के सपने पूरे करने की जिम्मेदारी निभाते हैं। इनमें अपने दोस्त तथा लाइफपार्टनर के लिए समर्पण की भावना होती है।

मकर (Capricorn)

मूड़ी दोस्त चाहिए तो सबसे बेहतर है कि आप मकर राशि (जिनके नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से शुरु हों) वाले दोस्त बनाएं। ये कब क्या कर दें, क्या कह दें और क्या सोच लें कोई नहीं बता सकता। ये दूसरों की भावनाओं की कद्र नहीं करते और न ही सच्चे दोस्त साबित होते हैं।

कुंभ (Aquarius)

जिनका नाम कुंभ राशि का हो या जो गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से शुरु हो रहा है तो आप आंख बंद करके उन पर विश्वास कीजिए। ये दोस्ती निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये अपने आदर्श और सिद्धांत के पक्के होते हैं।

मीन (Pisces)

मीन राशि (दी, दु, थ, दे, दो, चा, ची) वाले दोस्ती के मामले में बदकिस्मत ही माने जाते हैं। ये रिश्ता निभाते समय अपना पराया नहीं देखते वरन हद कीमत चुका कर भी संबंध निभाते हैं। बदकिस्मत इसलिए होते हैं कि जरूरत पड़ने पर इनका कोई साथ नहीं देता लेकिन दूसरों के लिए तो ये भाग्यशाली ही साबित होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!