मंगलवार को जरूर करे ये काम, होंगे जीवन के सब संकट दूर|

मंगलवार को जरूर करे ये काम, होंगे जीवन के सब संकट दूर|

सप्ताह के हर दिन का अपना एक महत्व होता है। ये तो सभी जानते हैं कि मंगलवार भगवान श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान का होता है। बजरंग बलि बल, विद्या, बुद्धि, विवेक, ज्ञान, विज्ञान के दाता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पवनपुत्र हनुमान न तो अपने देवता और ना ही अपने भक्त किसी को भी निराश नहीं देख सकते हैं। माना जाता है कि संकट के समय आपकी ऊर्जा की हानि होती है। मंगलवार को हनुमान जी का पूजन करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाती है। अगर आप संकट के समय में मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करें तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके कष्ट का निवारण हो सकता है। मंगलवार का व्रत बहुत ही लाभदायक और शुभ होता है। ये व्रत करने से पापों से मुक्ति मिलती है और आपके बिगड़े काम बन जाते हैं। आज हम आपको इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताते हैं। जिससे आपके अधूरे काम भी पूरे हो जाते हैं।

* हर मंगलवार सूर्य उदय होने के पूर्व स्नान कर हनुमान जी को नमन अवश्य करना चाहिए। सुबह सुबह भक्ति का माहोल रहता हैं। ऐसे में हनुमान जी भक्तो की जल्दी सुनते हैं।

* मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

* हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए। ध्यान रहे कि भोग लगाने के लिए गुड़ और चने को साबुत पान के पत्ते में रखना चाहिए।

* मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।

* हनुमान जी को श्रीफल (नारियल) प्रिय होता हैं। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर में जा कर एक नारियल अवश्य चढ़ाए। नारियल चढ़ाने के बाद उस प्रसाद को स्वयं भी खाए और अपने मित्रो और परिवार जनो को भी दे।

* मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे। डर नहीं लगेगा।
dailyhunt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!