मनचाहा जीवनसाथी चाहिए तो नवरात्र में आजमाए यह टोटका |

मनचाहा जीवनसाथी चाहिए तो नवरात्र में आजमाए यह टोटका |

नवरात्र के टोटके
नवरात्र के नौ दिनों को पूरे साल में सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि यदि किसी काम को करने के लिए पूरे साल में कोई शुभ दिन नहीं है, तो ऐसे काम को नवरात्र में संपन्न किया जा सकता है। तंत्र शास्त्र का भी यह मानना है कि इन नौ दिनों में किए गए टोटके जल्दी ही शुभ फल देने वाले होते हैं।

तुरंत असरकारक नवरात्र के टोटके
तंत्र-मंत्र में विश्वास करने वाले कुछ लोग तो हर नवरात्र में टोटके करते हैं। इस समय किए गए टोटके तुरंत असर दिखाते हैं। माना जाता है कि नवरात्रि में यदि टोटके किए जाए तो आपकी समस्या जल्द खत्म हो जाती है और आप पहले से ज्यादा अच्छा अनुभव करते हैं।

घर में क्लेश हो तो नवरात्री के उपाय
क्लेश तो हर घर में होता है किसी में कम, किसी में ज्यादा। यदि आपके घर में पारिवारिक समस्याएं ज्यादा हैं तो नवरात्र के अंतिम दिन स्नानादि से निवृत्त होकर ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति’ का उच्चारण करते हुए अग्नि में घी से 108 बार आहुति दें।

नित्य करें नवरात्री जप
घी की आहुति देने के बाद ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति’ का घर में प्रतिदिन कम से कम 21 बार जप करें। हो सके तो और परिजन भी जप कर सकते हैं। इससे परिवार का माहौल तेजी से बदलने लगेगा।

धनलाभ के लिए नवरात्री के टोटके
अष्टमी या नवमी तिथि को साफ स्थान पर उत्तर की दिशा में मुंह करके बैठे। अपने सामने लाल चावलों की एक ढेरी बनाकर उस पर श्रीयंत्र रखें। श्रीयंत्र के सामने तेल के नौ दीपक जलाकर उपासना करें।

श्रीयंत्र को पूजा स्थल रखें
पूजा के बाद श्रीयंत्र को पूजा स्थल पर स्थापित कर दें और अन्य सामग्री को बहते हुए जल में छोड़ दें। आपको जल्द ही धनलाभ होगा। इस उपाय को करने से व्यक्ति की दरिद्रता का भी नाश हो जाता है।

मनोकामना पूर्ति के लिए नवरात्री के उपाय
अष्टमी तिथि को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शहद और शक्कर चढ़ाकर अच्छे से स्नान कराएं। इसके बाद मंदिर की सफाई करें और महादेव का श्रृंगार पूरे मन से करें। अब भोले का ध्यान करते हुए मंदिर से आ जाए।

रात्रि में करें जप
इसी दिन रात में करीब 10 बजे मंदिर में फिर जाकर अग्नि प्रज्ज्वलित कर ‘ऊं नम: शिवाय’ का जप करते हुए घी की 108 आहुति दें। इसके बाद 40 दिन तक इस मंत्र की पांच माला का जप घर पर ही करें। ऐसे करने से आपकी मनोकामना पूरी होगी।

विवाह न हो रहा हो तो नवरात्री के उपाय
लाख कोशिशों के बाद भी आपके विवाह के लिए लड़के या लड़की का चयन नहीं हो पा रहा, तो यह उपाय आपके विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर कर देगा। इस उपाय के संपन्न होने के कुछ दिन बार ही आपका रिश्ता पक्का हो जाएगा।

मन पसंद जीवन साथी के लिए नवरात्री के टोटके
नवरात्र के पहले दिन पूजा के स्थान पर शिव-पार्वती का चित्र स्थापित करें। प्रतिदिन ‘ऊं शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप- विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।। मंत्र का तीन या पांच माला जप करें। ऐसे करने से आपको मन पसंद जीवन साथी मिलेगा।

बेरोजगार हैं तो नवरात्री के उपाय
आप बेरोजगार हैं या फिर नौकरी बदलना चाहते हैं तो नवरात्र में अष्टमी वाले दिन शुद्ध कपड़े पर बैठकर उपासना करें। नौकरी या रोजगार प्राप्ति के लिए ‘ऊं हृीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’ मंत्र का जप 21 या 31 दिन तक करें। रोजगार प्राप्ति में मदद मिलेगी।

speakingtree

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!