दिवाली से पहले करें ये उपाय बेहद प्रसन्न होगी मां लक्ष्मी, कभी नहीं होगी धन की कमी |

दिवाली से पहले करें ये उपाय बेहद प्रसन्न होगी मां लक्ष्मी, कभी नहीं होगी धन की कमी |

यह बात आप सब जानते हैं कि हिंदू धर्म में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण दिवाली और होली को माना जाता है। जैसे ही यह दोनों त्यौहार आने वाले होते हैं उससे पहले ही लोग अपने घर की साफ सफाई करने लगते हैं। क्योंकि लोगों का कहना है कि दिवाली से पहले साफ सफाई कर लेने से माता लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं और हम पर प्रसन्न रहती हैं। जिसकी वजह से घर में सुख समृद्धि और धन की वर्षा होती है। दिवाली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए हम आज आपको कुछ बातें बताने वाले हैं।
दिवाली पर इन बातों का रखें खास ध्यान:
वैसे तो दिवाली के दिन नहीं बल्कि जब भी आप घर की कभी भी साफ सफाई करें, तो कोई भी वस्तु अगर आप से टूट जाती है यह पहले से कोई टूटी फूटी वस्तु आपके घर में है। तो उसे बाहर फेंक दें। क्योंकि माता लक्ष्मी इस से नाराज हो जाती हैं और उनका घर में आगमन नहीं हो पाता है।

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में नकारात्मक उर्जा किसी भी हालत में प्रवेश न करें। बल्कि आपके घर का माहौल सकरात्मक बना रहे। तो ऐसे में कोई भी खराब वस्तु या बंद वस्तु को घर में नहीं रखना चाहिए या तो उसको आप ठीक करा कर इस्तेमाल करें या तो उसको आप घर से बाहर निकाल दे।

कहते हैं कि सबसे बड़ी गरीबी तब आती है जब हम किसी से कर्जा लेना शुरु कर देते हैं। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि माता लक्ष्मी आप पर कृपा बनाए रखें। तो दिवाली आने से पहले ही जिसका भी कर्जा आपने लिया है उन सबका चुकता कर दें। ताकि माता लक्ष्मी आपके जिंदगी में खूब धन लेकर आए।

दिवाली से पहले ही आपके घरों में जितने भी कबाड़ या कचरा जमा है या फिर आपके घर के छत पर कचरा और कवाड़ है तो उसे घर से उठा कर बाहर फेंक दें और साफ सफाई का ध्यान रखें।।क्योंकि जितना आपके घर में गंदगी जमा रहेगी उतनी ही आपके घर में तनाव ग्रस्त माहौल रहेगा।

अगर आपके घर का किसी भी तरह का दरवाजा टूटा हुआ है या खराब है तो दिवाली आने से पहले उसे ठीक करवा ले। क्योंकि यह बात आप सब जानते हैं कि माता लक्ष्मी मुख्य द्वार से घर के अंदर आती हैं।

namanbharat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!