काली मिर्च के ये उपाय करेंगे बेड़ा पार|

काली मिर्च के ये उपाय करेंगे बेड़ा पार|

कईं बार व्यक्ति के जीवन में उसके बुरे ग्रहों के चलते कई मुश्किलें पैदा होने लगती हैं, जिसके कारण उसे किसी काम में भी सफलता नहीं मिल पाती। लेकिन यदि व्यक्ति कुछ उचित उपाय करे तो अपने जीवन में चल रही परेशानियों से हमेशा-हमेशा के लिए मुक्ति पा सकता है। तो यदि आपके जीवन में ग्रहों के कुप्रभावों के कारण पैसों की तंगी है, जीवन में सफलता नहीं मिल रही या वास्तु दोष के कारण घर में सुख-समृद्धि नहीं आती तो काली मिर्च के कुछ चमत्कारी उपाय आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकते हैं।

धन प्राप्ति
यदि आपके घर में धन का अभाव रहता है तो आप आगे बताए जाना वाला उपाय कर सकते हैं। इन उपाय से धन-लाभ होने लगता है।

उपाय
सबसे पहले काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार उतार लें। फिर किसी चौराहे पर खड़े होकर या किसी एकांत स्थान पर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें और 5वें दाने को ऊपर आसमान की ओर फेंक दें। ऐसा माना जाता है कि जो भी व्यक्ति यह उपाय करता है उसके लिए अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं। साथ ही यदि किसी की बुरी नज़र के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही हो तो वह दोष भी दूर हो जाता है। साथ ही बुरी नज़र भी उतर जाती है।

वास्तु दोष होंगे दूर
अगर आपके घर में भी कई तरह के वास्तु दोष है, जिनका आप चाहकर भी कोई उपाय नहीं निकाल पा रहे तो एक बार नीचे दिए गए उपाय को अवश्य अपनाएं।

उपाय
शास्त्रों के अनुसार शनि देव के साड़ी साती का प्रभाव होने से शनि ग्रह उस पर भारी होता है। शनि ग्रह वास्तु दोष को दूर करने के लिए आपको एक काले कपड़े में काली मिर्च और पैसे लपेटकर किसी गरीब को दान करना चाहिए है। ऐसा करने से शनि ग्रह का प्रभाव कम होने लगता है और धीरे-धीरे शांत हो जाता है।

सफलता में आने वाली अड़चनें होंगी दूर
कई बार होता है जब व्यक्ति का बनता काम बिगड़ जाता है या काम में अनेक रुकावटें आने लगती हैं। इन अड़चनों को दूर करने के लिए काली मिर्च का टोटका बहुत सहायक साबित हो सकता है।

उपाय
आप जब भी घर से बाहर काम करने के लिए जाएं तो एक काली मिर्च मुख्य दरवाज़े के बाहर रखें और उस पर पैर देकर जाएं। ध्यान रहे कि काली मिर्च पर पैर रखने के बाद फौरन घर न आएं इससे लाल किताब टोटके का असर उल्टा होने की संभावना बढ़ जाती है और आपका बनता काम बिगड़ सकता है।

बीमारियों होंगी दूर
यदि आपके घर हमेशा कोई न कोई सदस्य बीमार रहता हो तो काली मिर्च के टोटके से बीमारी से मुक्ति पाई जा सकती है।

उपाय
काली मिर्च के 8 दाने लेें और घर के किसी एक कोने में दिए में डालकर जला दें। इस उपाय से घर में बीमारी पैदा करने वाली ऊर्जा का नाश होता है।

punjabkesari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!