अगर आप भी नवंबर माह में जन्म लेने वालो में से एक हैं तो ना करें गुस्सा

अगर आप भी नवंबर माह में जन्म लेने वालो में से एक हैं तो ना करें गुस्सा

हर व्‍यक्‍ति अपने जन्‍म माह को लेकर काफी संवेदनशील होता है और उससे जुड़े हर पहलू को जानना चाहता है। चलिए जानें नवंबर माह में पैदा होने वालों की खासियतें।

अगर आप नवंबर माह में जन्‍मे हैं तो समझ लीजिए आप दुनिया में सबकी भलाई और प्‍यार फैलाने के लिए आये हैं। नवंबर महीने में जन्‍म लेने वाले लोग अत्यंत दयालू और परोपकारी होते हैं। ऐसे लोगों की सहनशक्ति भी जबरदस्‍त होती है। ऐसे लोग सबके बीच सामंजस्य बैठाने में कुशल होते हैं। इन्‍हें बच्‍चों से बेहद प्‍यार होता है अौर मन भी बच्‍चों जैसा भोला होता है। ये तो है नवंबर में अपनी बर्थडे मनाने वाले लोगों का बाहरी स्‍वरूप, पर इनके अंदर जो चल रहा होता है वो भी हालाकि कम रोचक नहीं होता पर कभी कभी इनके लिए घातक होता है।

गुस्‍सा होता है घातक

नवंबर में पैदा होने वाले भले ही दुनिया के लिए बड़े शांत और स्‍नेही होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि इनको कुछ असर नहीं करता और ये आहत नहीं होते। इनका स्‍वभाव इनके भीतर भरे गुस्‍से को छुपाने के लिए मजबूर कर देता है, जबकि इनके अंदर गुस्से का तूफान भरा रहता है। ये कभी कभार ही बाहर आता है और उसे देखने वाला हैरान रह जाता है। हालांकि ज्‍यादातर ये गुस्‍सा बाहर नहीं आता और कई बार इन्‍हीं को नुकसान पहुंचाता है। यही वजह है कि ऐसे लोग कम उम्र में ही ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं।
क्‍या है लकी

नवंबर में पैदा होने वालों के लिए 3, 1 और 7 लकी नवंबर होते हैं। इन तारीखों में पैदा होने वालों के लिए ये महीना विशेष रूप से लाभ देने वाला होता है और इस नंबर वाले लोगों से दोस्‍ती और व्‍यवसाय भी फायदेमंद साबित होता है। इन लोगों के लिए गुलाबी, सफेद और चॉकलेटी रंग अत्‍यंत शुभ होता है।

व्‍हाट्स योर राशि

अगर आप 23 अक्‍टूबर से 21 नवंबर के बीच पैदा हुए हैं तो आपकी राशि होगी वृश्चिक, और आप ईमानदार एवम् महत्वाकांक्षी होने के साथ शक और जलन के शिकार रहेंगे। वहीं अगर आप 22 नवंबर से 21 दिसंबर के मध्‍य जन्‍में हैं तो आपकी राशि होगी धनु, और आप की ताकत होगी आत्मनिर्भर, निस्वार्थ और साहसी होना पर गैर जिम्मेदारी और संवेदनहीनता जैसी कमजोरियां भी आपको घेरे रहेंगी।

jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!