गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, रुपए-पैसों के साथ दूर होंगी ये परेशनियां

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, रुपए-पैसों के साथ दूर होंगी ये परेशनियां

गुड़ जितना स्वास्थ के लिए लाभकारी होता है, इसका टोटका भी उतना ही प्रभावशाली है। इसके अलग-अलग उपायों से व्यक्ति की जिंदगी बदल सकती है। ये रुपए-पैसों की दिक्कत को दूर करने के साथ व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी करने में भी मदद करता है।

1.सूर्य देव एवं मंगल ग्रह को गुड़ चढ़ाना बहुत फायदेमंद होता है। इससे दोनों ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है। ये उन लोगों के लिए बहुत असरदार है जिनका सूर्य ग्रह कमजोर है। ऐसे लोगों को रविवार के दिन 800 ग्राम गेंहू और इतनी ही मात्रा में गुड़ लेकर किसी मंदिर में रख देना चाहिए।

2.अगर आपकी कोई इच्छा है जो काफी अरसे से पूरी नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन गुड़ की एक डली लेकर एक पीले कपड़े में रख दें। इसके साथ एक रुपए का सिक्का और 7 साबुत गांठें हल्दी की रखें। अब इस पोटली को किसी रेलवे लाईन के पर फेंक दें। इससे मनोकामना पूरी हो जाएगी।

3.अगर आपकी नौकरी नहीं लग रही है, खासतौर पर आप सरकारी जॉब के सपने देख रहे हैं, तो इंटरव्यू में जाने से पहले घर से निकलते वक्त रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिला दें। इससे आपको आपके काम में सफलता मिलेगी।

4.यदि किसी को नींद न आने की बीमारी हो तो सोने से पहले वो अपने बेडरूम में दो किलो गुड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से समस्या हल हो जाएगी।

5.अगर आपको चोट लगती रहती है व दुर्घटना की आशंका हो तो आप हनुमान जी के मंदिर में तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर दान दें। साथ ही हनुमान जी का ध्यान करें। ये प्रक्रिया किसी भी मंगलवार व शनिवार करें। ऐसा करने से आपका डर दूर हो जाएगा और बजरंगबली हमेशा आपकी रक्षा करेंगे।

6.अगर आप अपना मकान बनवाना चाहते हैं और सम्पत्ति पाना चाहते हैं तो आप प्रत्येक शुक्रवार को किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान करें। आप चाहे तो रविवार के दिन किसी लाल गाय को भी गुड़ खिला सकते हैं। इससे जल्द ही आपको धन लाभ होगा।

7.अगर आप बेशुमार दौलत चाहते हैं तो एक लाल कपड़े में गुड़ की एक ढ़ेली रख दें। साथ ही उसमें एक रुपए का सिक्का रख दें। अब इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। पोटली को धूप-दीप दिखाएं। अब इस कपड़े को अपनी तिजोरी या रुपए रखने की जगह पर रख दें। इससे पैसा आने लगेगा।

8.अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं, आप पर कर्ज का बोझ है तो आप हनुमान जी को गुड़ से बनी मिठाई चढ़ाएं। आप चाहे तो गुड़-चना भी चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से मंगल ग्रह का प्रकोप शांत होगा और आपके जीवन में स्थिरता आएगी।

9.अगर आपका कोई पारिवारिक विवाद हो, खासतौर पर भाई-बहन के बीच अनबन हो तब भी गुड़ का उपाय कारगर साबित होता है। इसके लिए मंगलवार व शनिवार के दिन सवा किलो गुड़ जमीन में दबा दें। इससे मामला सुलझ जाएगा व आपका फैसला मान्य होगा।

10.यदि किसी की शादी में अड़चनें आ रही हैं व देरी हो रही है तो गुरुवार के दिन गाय को आटे की एक लोई में गुड़ भरकर खिलाएं। ऐसा करने से बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त होगी।

dailyhunt

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Download e-Book
error: Content is protected !!