tula rashifal 2020
तुला राशिफल 2020

तुला राशिफल 2020

तुला राशिफल 2020

तुला राशिफल 2020 आपके लिए बहुत अच्छे संकेत दे रहा है। वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार, आपकी राशि का स्वामी शुक्र, आपकी राशि से चौथे स्थान पर बैठे हैं, जो आपके लिए घरेलू सुख प्राप्त करने की प्रबल योंग बना रहे हैं। जो लोग पिछले कुछ समय से नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं वे इस वर्ष अपना वाहन खरीद सकते हैं। रोमांटिक जीवन एवं रिलेशनशिप के मामले में भी आप इस साल आप बहुत भाग्यशाली हो सकते हैं। इस वर्ष आप काफी मन लगाकर काम करेंगें। पंचग्रही योग आपकी राशि से तीसरे स्थान में भी बन रहा है, जो इस वर्ष आपके लिए कुछ सफल, सुखद और यादगार यात्राओं योग बना रहा है। आपको परिवार के सदस्यों, विशेषकर छोटे भाई-बहनों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा, जिससे आप बहुत खुश महसूस कर सकते हैं।

आपकी राशि से धन भाव में मंगल की उपस्थिति आपके लिए धन प्राप्ति योग बना रही है। इस वर्ष पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

वर्ष के शुरुआती महीने के अंतिम सप्ताह में, एक बड़ा ग्रह गोचर दिखाई दे रहा है। इस समय शनि राशि परिवर्तन कर रहे हैं।  सुख भाव  में शनि का आना आपके लिए लाभकारी रहने की संभावना है। क्योंकि शनि आपकी राशि से केंद्र में आ रहे हैं। शनि पांचवें स्वामी हैं और स्वराशि के माध्यम से चौथे स्थान पर बैठे हैं, जो संतान के लिए भी शुभ है।

बृहस्पति 30 मार्च को मकर राशि में प्रवेश करेंगें, जो कि आपकी राशि के सुख के स्थान है। आपके सुख के स्थान में नीच की राशि की उपस्थिति से कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, किन्तु वहां पर शनि पहले से विराजमान हैं जो की आपकी कुंडली 2020 में नीच भंग राजयोग बन रहा है । यह योग आपके लिए कई लाभ जैसे   मातृ सुख, संपत्ति सुख, वाहन आदि के रूप में मिल सकता है।

शनि 11 मई को वक्र हो जाएंगें। इस समय, आपके  मान-सम्मान व प्रतिष्ठा कमी आ सकती है। वक्री शनि की दृष्टि भी आपके कार्यक्षेत्र पड़ रही है। आपकी राशि पर शनि की दसवीं दृष्टि होगी, जो आपको एक नई ऊर्जा देगी। भले ही आपके सामने परेशानियां आएं, लेकिन आप चुनौतियों का दृढ़ता से सामना कर सकते हैं।

बृहस्पति 14 मई को वक्री हो जाएंगें, इसके प्रभाव से, आपके लिए विदेश यात्रा का योग बन रहा है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक या आध्यात्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। विवाह के योग भी आपके लिए बनते हुए दिख रहे हैं । इस समय आपकी कलपनात्मक शक्ति भी गज़ब की रहेगी आपके जहन में कई तरह की योजनाएं जन्म ले सकती हैं। पराक्रम में वृद्धि होगी।

आपके भाग्य के लिए बहुत ही अच्छा संकेत है 30 जून को गुरु का धनु राशि में परिवर्तन होना । गुरु का लाभ स्थान में दृष्टि होने से रूके हुए धन की प्राप्ति होगी व अपने सगे संबंधियों से भी अच्छा सुख प्राप्त होगा।

13 सितंबर को गुरु मार्गी होंगे जिसके फलस्वरूप आपके कार्यों में गति आ सकती है। आपके दिमाग में लंबे समय से जो विचार चल रहे थे, उनके साकार होने का सही समय यही है। शत्रुओं से आपको कुछ सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। यह कोई आपका अपना दोस्त भी हो सकता है। तुला 2020 के अनुसार, आपके लिए सलाह है कि अपने मन की योजनाओं पर किसी और के साथ चर्चा न करें।

तुला भविष्यफल 2020 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में राहु मिथुन राशि में रहेंगें। पिछले साल राहु के कारण आपके भाग्य और कार्यक्षेत्र में जो रुकावटें आई थीं, वे इस साल बनी रह सकती हैं। लेकिन साल के मध्य के बाद, जैसे ही सितंबर के महीने में राहु का परिवर्तन होगा और वह वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, तो फलस्वरूप  अचानक काम में तेजी आएगी। लेकिन जल्दबाजी में लिए फैसले भी आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इससे बचें। अष्टम का राहु भी थोड़ा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। यही कारण है कि आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

30 मार्च को बृहस्पति मकर राशि में आ जायेंगे, जो की आपके राशि के भाग्य स्थान के स्वामी भी हैं , यह योग आपको अचानक से किसी शुभ व मांगलिक कार्य के साकार होने की भी संभावना बना रहे हैं । इसके साथ ही इस समय कार्यक्षेत्र में नई योजनाएँ बनने के भी योग बन रहा है। शनि पहले से ही मकर राशि में मौजूद हैं, जिनकी उपस्थिति के कारण, गुरु और शनि का संयोग आपके लिए एक नीच भंग राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। ग्रहों के इस संयोजन से, हो सकता है आपको अधिक परिश्रम करना पड़े, लेकिन आपको इसके बहुत ही अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है।

केतु वर्ष के आरंभ में धनु राशि में रहेगें, जिसमें बुध, गुरु, सूर्य और शनि भी वर्ष की शुरुआत में साथ होंगे। फलस्वरूप ये आपके लिए मिश्रित परिणाम लाएंगे। केतु को वैसे भी अचानक परिणाम देने वाले माने जाते हैं। इसलिए आपको बहुत सावधान रहना होगा। लेकिन वर्ष के मध्य में सितंबर से केतु, वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगें जो कि इनकी उच्च राशि मानी जाती है। आपकी राशि से धन स्थान में  केतु के आने से अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। गुप्त धन या पैतृक संपत्ति के रूप में आपको लाभ हो सकता है। अगर लंबे समय से कुटुम्ब के लोगों के साथ कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो इस समय उसे सुलझाने की कोशिश करें और आपको धन और संपत्ति मिलने के योग बन सकते हैं।

29 सितंबर को शनि मार्गी हो जाएंगें, जिसके बाद स्थिति में फिर से बेहतर हो जाएगी। आप देश भर के जाने-माने ज्योतिषियों से भी सलाह ले सकते हैं।

20 नवंबर को गुरु फिर से मकर राशि में चले जाएंगे। खुशी के स्थान पर नीच राशि की उपस्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, लेकिन पहले से ही शनि की उपस्थिति के कारण, एक नीच भंग  राज योग बन रहा है , जो आपको मातृ सुख, संपत्ति सुख, वाहन आदि के रूप में लाभान्वित कर सकता है।

कुल मिलाकर तुला राशिफल 2020 आपके लिये इस वर्ष के सफलतादायक रहने की उम्मीद जता रहा है।

December 19, 2019
tarot card reading for libra

तुला राशिफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020
error: Content is protected !!